Top News
Next Story
NewsPoint

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार की घोषणा पर गदगद हुए Mithun Chakraborty, बोले- मुश्किल हालात के लिए रहना चाहिए तैयार

Send Push

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने सोमवार को कहा कि अगर उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार मिल सकता है, तो अन्य मेहनती अभिनेता भी पा सकते हैं। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

'हमें कठिन परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा'
मिथुन ने कहा कि वह इस सम्मान (दादा साहेब फाल्के पुरस्कार) को अपने परिवार, अनगिनत शुभचिंतकों एवं प्रशंसकों को समर्पित करते हैं। इस सवाल के जवाब में कि वह उत्तर कोलकाता स्थित अपने घर से यहां तक के सफर को कैसे देखते हैं, उन्होंने कहा कि मैं हर किसी से कहना चाहता हूं कि यदि मैं यहां तक पहुंच सकता हूं तो आप क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि आपमें (अभिनेता बनने के आकांक्षी) समर्पण की भावना होनी चाहिए। आपको मुश्किल हालात का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। मैं इसका एक उदाहरण हो सकता हूं।

image

'मैं सामाजिक कार्य करने वाला अभिनेता हूं'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दी गई शुभकामनाओं के बारे में पूछे जाने पर मिथुन ने कहा कि मैं इसके लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं. उन्हें और मेरे अच्छे स्वास्थ्य की कामना करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद। जब उनसे तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य के रूप में उनके कार्यकाल के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "मेरा कार्यकाल बहुत पहले समाप्त हो गया।" मैं अब सांसद नहीं हूं. मैं एक अभिनेता हूं, जो लोगों के लिए सामाजिक कार्य भी करता हूं।'

कोलकाता रेप केस पर बोले मिथुन
बीजेपी के साथ अपने जुड़ाव के बारे में और क्या बीजेपी ने उन्हें सम्मान दिलाने में कोई भूमिका निभाई, इस पर मिथुन ने कहा, 'मैं बीजेपी से जुड़ा हूं, लेकिन मैंने फिल्म इंडस्ट्री में लंबे समय तक काम किया है और मुझे लोगों का प्यार मिला है. वहीं आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''मैं भी इस घटना से स्तब्ध हूं. हम केवल यही चाहते हैं कि इस बर्बर अपराध के अपराधी को ढूंढा जाए और सजा दी जाए. अगर इसमें देरी होती है या नहीं।" , तो महिलाओं की सुरक्षा कभी सुनिश्चित नहीं हो पाएगी।

मिथुन चक्रवर्ती की फिल्में
मिथुन ने बंगाली फिल्म 'मृगया' से अपने अभिनय की पारी शुरू की और 'सुरक्षा', 'डिस्को डांसर', 'डांस डांस', 'प्यार थुकता नहीं', 'दलाल' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now